मधुबनी – मधेपुर / दुर्गा पूजा के मेले में एक बड़ा हादसा , ड्रैगन झूला में करंट आने से तीन मौत । 2 .मधुबनी – एसएसबी जवानों व युवाओं के साथ 13 किलोमीटर की दूरी दौड़ कर तय किये : जिलापदाधिकारी । 3.

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

रिपोर्टर – शदाब अख्तर

मधेपुर थाना इलाके में दुर्गा पूजा के मेले में एक बड़ा हादसा हुआ है, जहां मेले में आये ड्रैगन झूला में करंट आने से तीन लोगों की मौत हो गई। इस बड़े हादसे के कारण पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। घटना जिले के मधेपुर थाना इलाके की लक्ष्मीपुर चौक की है जहां पर मेले में एक बड़ा हादसा हुआ। ड्रैगन झूले में अचानक करंट आने से तीन लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक झूले के चारो तरफ बाढ़ का पानी जमा था। आशंका जताई जा रही है कि पानी के कारण ही झूले तक करंट पहुंचा।जिसके कारण यह बड़ा हादसा हुआ। आनन-फानन में पुलिस और दुर्गा पूजा कमिटी के लोग मौके पर पहुंचे।गनीमत रही कि जिस समय झूले में करंट फैला वहां आसपास बहुत कम लोग थे। नहीं तो हादसा और भी भयावह हो सकता था घटना में दो कर्मियों सहित तीन लोगों की जान चली गई।

2 .मधुबनी – एसएसबी जवानों व युवाओं के साथ 13 किलोमीटर की दूरी दौड़ कर तय किये : जिलापदाधिकारी

जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने मधुबनी नगर परिषद के वार्ड नंबर 1 लहरिया गंज मधुबनी से राजनगर के राज परिसर स्थित एसएसबी कैंप तक लगभग 13 किलोमीटर की दौड़ लगा जिले भर में चलाए जा रहे जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस दौड़ का उद्देश्य जिले में लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने और इसके लिए पर्यावरण संरक्षण के महत्व को बताना था। बताते चलें कि डीएम एसके अशोक के नेतृत्व में जिले के पुराने वृक्षों के संरक्षण के लिए सेविंग दा गार्जियंस ऑफ मिथिला नाम से एक व्यापक मुहिम चलाई जा रही है। डीएम का यह संदेश कि हमारी जागरूकता ही आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर पर्यावरण मुहैया करा सकती है। आज लोग जितनी बड़ी संख्या में पेड़ों की कटाई करते जा रहे हैं, आने वाले वर्षों में आज हमें दिखाई देने वाले वृक्ष कदाचित लुप्त हो जाएंगे। ऐसे में वक्त रहते जो भी बचे हुए वृक्ष हैं उनका संरक्षण अति आवश्यक है। इस परिप्रेक्ष्य में उन्होंने जल जीवन हरियाली जैसे मुहिम को व्यापक स्तर पर अपनाने और लोगों को पर्यावरण संरक्षण के राज्य स्तरीय मुहिम से जुड़ने का आह्वान किया है। मौके पर जनसंपर्क विभाग के अभिषेक झा सहित एसएसबी के जवान मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our news

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.