दरभंगा – मोटर वाहन विधेयक मे हुए बदलाव को लेकर कांग्रेस का एक दिवसीय धरना। 2. दरभंगा – छात्र अपनी रूचि के अनुसार लक्ष्य तय करें । 3. दरभंगा विभिन्न कॉलेजो में सदस्यता अभियान । 4 . दरभंगा – संयुक्त नेतृत्व में आई हेल्प यू काउंटर

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

ब्यूरो – अजित कुमार सिंह

दरभंगा –  डीटीओ कार्यालय परिसर मे देखने को मिला इस दौरान वक्ताओं ने नये मोटर विधेयक को 2019 को गलत बताते हुए कहा की केन्द्र सरकार इसे वापस ले कार्यक्रम की अध्यक्षता राहुल झा ने करते हुए कहा की जुर्माना के नाम पर सरकार जनता को लूटना बंद करें नया मोटर कानून 2019 को वापस लिया जाए।  निरस्त किया जाए डीटीओ कार्यालय दरभंगा के प्रांगण को दलालों एवं अवैध वसूली से मुक्त करवाया जाए।  मांगों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। पूर्व प्रदेश यूवा महासचिव रतिकान्त झा ने कहा नया मोटर वाहन कानून 2019 करोङो वाहन धारकों चालकों देशवासियों के व्यापक हितों की अनदेखी कर लागू किया गया है। शीध्र केन्द्र सरकार वापस ले अन्यथा उग्र आंदोलन होगा कांग्रेस नेता डाक्टर खुदादाद ने मंच संचालन करते हुए अपनी बातों को रखते हुए कहा की आज हर व्यक्ति को मोदी सरकार नगन धङग कर दिया है।  देश की जनता खुशहाल नहीं है युवा नेता सय्यद तनवीर ने कहा अर्थव्यवस्था सरकार से नहीं संभल रही है इस लिए मध्यम वर्ग के लोगों को मोदी सरकार टारगेट कर रही है अन्य वक्ताओं ने भी अपने संबोधन मे अपनी अपनी बातों को रखते हुए केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला मौका पर निखिल आशा , आशुतोष कुमार झा , मनोज झा , सिताराम चौधरी , एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष त्रिभुवन कुमार , प्रभाकर चौधरी , दयानंद पासवान , आनंद आलोक आदि मौजूद थे।

2. दरभंगा – छात्र अपनी रूचि के अनुसार लक्ष्य तय करें

दरभंगा – छात्र अपनी रूचि के अनुसार लक्ष्य तय करें कर्नल निशीथ कुमार राय छात्र शिक्षकों से मार्गदर्शन ले,पर मेहनत खुद करें कुलसचिव मुझे छात्रों से बात करना अच्छा लगता है,पर मैं सिर्फ मुद्दों पर ही बात करता हूँ कुलसचिव हर छात्र अपने जीवन में कुछ करना चाहते हैं,पर सर्वप्रथम उन्हें बेहतर इंसान बनने का प्रयास करना चाहिए।वे अपनी रुचि के अनुसार लक्ष्य तय करें,तदनुरूप उसके लिए दिल से मेहनत करें।ज्ञान सबसे महत्वपूर्ण है,जिसके लिए मिथिला प्रसिद्ध है।पढ़ाई आवश्यक है,क्योंकि इससे ज्ञान बढ़ता है।उन्होंने कहा कि छात्रों के चेहरे से स्वभाविक चमक दिखनी चाहिए।वे प्रतिदिन अखबार पढे,शब्दकोश का प्रयोग करें तथा पाठ्य पुस्तक के अतिरिक्त भी अच्छी पुस्तकों को जरूर पढ़ें। उक्त बातें विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय ने सी एम कॉलेज,दरभंगा में चल रहे 5 सितंबर से 13 सितंबर के बीच सप्ताह भर के इंडक्शन प्रोग्राम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने सामाजिक रूप से छात्रों को जागरूक होने की बात कही,ताकि उनकी मांग हो सके। सफलता हेतु समय प्रबंधन जरूरी है।छात्र अपने शिक्षकों से उचित मार्गदर्शन ले, खुद पढ़ें तथा दूसरों से भी अपनी जानकारी साझा करें।अपने संबोधन में प्रधानाचार्य ने कहा कि संस्थानों का समाजोपयोगी होना चाहिए। इस इंडक्शन प्रोग्राम से छात्र समाज से भी जुड़े हैं। यह कार्यक्रम यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार सफलतापूर्वक 1 सप्ताह से चल रहा है,जिसके लिए सभी शिक्षक,शिक्षकेतर कर्मी छात्र-छात्राएं,विश्वविद्यालय परिवार तथा सभी प्रेस-मीडिया कर्मी धन्यवाद के पात्र हैं। इस अवसर पर प्रो ध्रुव कुमार,प्रो विश्वनाथ झा,प्रो नथुनी यादव,डॉ अवनि रंजन सिंह,डॉ आर एन चौरसिया, डॉ जिया हैदर, प्रो शिप्रा सिन्हा,प्रो रमण बिहारी लाल,डॉ रीना कुमारी,विपिन कुमार सिंह आदि उपस्थित थे। प्रधानाचार्य ने पाग,चादर तथा बुके से कुलसचिव का स्वागत किया।कार्यक्रम का संचालन डा एकता श्रीवास्तव ने किया,जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रो विकास कुमार ने किया।

3 .दरभंगा विभिन्न कॉलेजो में सदस्यता अभियान

 

 

दरभंगा /मिथिला स्टूडेंट यूनियन विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा दरभंगा विभिन्न कॉलेजो में सदस्यता अभियान चलाया गया विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमन सक्सेना ने कहा सदस्यता अभियान के क्रम में आज सी.एम.आर्ट्स कॉलेज,सी.एम.साइंस कॉलेज,के.एस.कॉलेज, पीजी डिपार्टमेंट तथा सी.एम. लॉ कॉलेज पे सदस्यता अभियान चलाया गया अध्यक्ष अमन सक्सेना ने कहा संगठन का लक्ष्य जाएदा से जाएदा छात्रों को जोड़ना हैं इसी क्रम में आज विभिन्न कॉलेजो में सदस्यता अभियान चलाया गया हैं संगठन पिछले दो सप्ताह से लगातार सदस्यता अभियान का आयोजन करती आ रही हैं सदस्यता अभियान के माध्यम से अब तक हजारों नए छात्रों को संगठन का सदस्यता दिया जा चूका हैं छात्र-संघ चुनाव के दो साल हो जाने बाबजूद अब तक महाविद्यालय तथा विश्वविद्यालय में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिल रहा हैं मौजूदा छात्र-संघ फेल हो चूका हैं अब जरुरी हैं की ऐसे छात्र-संगठन को उखाड़ फेक दिया जाय मौजूदा छात्र-संघ को संगठन निकम्मा घोषित करेगी तथा छात्रों के बिच जाके अपनी काम और मौजूदा छात्र-संघ के कामो को बताएगी संगठन मंत्री अभिषेक कुमार झा ने कहा सी.एम कॉलेज में रंजन भगत व करण शास्त्री, सी.एम साइंस कॉलेज में अंगद कुमार व कॉलेज अध्यक्ष गौरव झा,के.एस कॉलेज में कुमारी प्रीति व उज्जवल मिश्रा तथा सी.एम. लॉ कॉलेज में प्रियंका झा के नेतृत्व में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा हैं मुख्य प्रवक्ता जय प्रकाश झा ने कहा यह अभियान निरंतर 21 सितम्बर तक चलाया जायेगा छात्रों को संगठन के विचारधारा से अवगत कराया जा रहा हैं संगठन के द्वारा किये कामो की उपलब्धि बताया जा रहा हैं स्नातक से लेकर पीजी तक का सत्र नियमित करने का काम संगठन ने ही किया हैं लनामिविवि में शैक्षणिक माहौल को बनाने के लिए संगठन हर सम्भव प्रयास करेगा
एमएमएसएम कॉलेज प्रभारी दिवाकर मिश्रा के अनुसार अब तक 200 से 250 नए छात्रों को संगठन से जोड़ा जा चूका हैं वहीं सी.एम.साइंस प्रभारी अंगद कुमार के अनुसार अब तक लगभग 200 छात्र संगठन के सदस्यता ले चुके हैं यह अभियान 21 सितम्बर तक चलाया जायेगा सी. एम कॉलेज प्रभारी करण शास्त्री के अनुसार लगभग 200 नए छात्रों को संगठन से जोड़ा जा चूका हैं सी. एम लॉ कॉलेज प्रभारी व विवि उपाध्यक्ष प्रियंका झा के अनुसार लगभग 100 नए छात्रों को सी.एम.लॉ में जोड़ा जा चूका हैं एलएलबी में नामांकन के लिए आवेदन करने आए छात्रों को आवेदन में मदद भी पहुंचाया जा रहा हैं मौके पर दिवाकर मिश्रा, सागर झा, विक्की झा, अमित कुमार ठाकुर,अभिषेक कुमार झा, मिहिर झा, ऋचा चौधरी, गौरव झा, ओम कुमार, रोहन कुमार राम, रौनक सिंह, आशीष कुमार, रवि कुमार गुप्ता, उज्जवल मिश्रा आदि मौजूद।

 

4 .दरभंगा – संयुक्त नेतृत्व में में आई हेल्प यू काउंटर

 

दरभंगा /अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सी.एम. विधि महाविद्यालय दरभंगा में कुणाल कुमार “आर्यन” व विकास कुमार के संयुक्त नेतृत्व में  आई हेल्प यू काउंटर लगाया गया, इस अवसर पर कॉलेज मंत्री अतुल चौधरी ने कहा कि  आई हेल्प यू काउंटर के माध्यम से लगातार 11 दिनों से अभाविप के माध्यम से छात्रों को मदद किया जा रहा है ।वहीं इस अवसर पर छात्र संघ कोषाध्यक्ष नवनीत रंजन ने कहा कि छात्रों को होने वाले कठिनाइयों को ध्यान में रखकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता छात्रों को मदद प्रदान कर रहे है। दूरदराज से आये हुए छात्रों को कठिनाई न हो फॉर्म भरने में इसका भी ख्याल अभाविप के माध्यम से रखा जा रहा है।
वहीं छात्र संघ महासचिव अमित कुमार ने कहा कि लगातार अभाविप के द्वारा छात्रों को हेल्प डेस्क के माध्यम से फॉर्म भरने में होने वाली कठिनाई को दूर किया जा रहा है, छात्रों के मदद हेतु समस्त कार्यकर्ता कटिवद्ध है। आई हेल्प युकोउन्टर पर मदद हेतु उज्ज्वल आनंद, मिथिलेश कुमार, मो. इरशाद, ब्रजेश्वर कुमार, बाबुल कुमार के साथ अन्य कार्यकर्ता मदद हेतु उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our news

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.