मधुबनी – 70वें वन महोत्सव कार्यक्रम का विधायक एवं जिला पदाधिकारी के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

रिपोर्ट – न्यूज़ डेक्स

  मधुबनी- जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के द्वारा मिथिला वन प्रमंडल दरभंगा द्वारा बुधवार को स्थानीय सूर्य नारायण सिंह देवनारायण गुड़मैता वाट्सन +2 विद्यालय स्थित सभाकक्ष में आयोजित 70वें वन महोत्सव कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का संचालन  नागेन्द्र यादव शिक्षक के द्वारा किया गया।
      इस अवसर पर माननीय विधायक समीर कुमार महासेठ, वन प्रमंडल पदाधिकारी मिथिला वन प्रमंडल दरभंगा सुधीर कुमार कर्ण,  वनो के क्षेत्र पदाधिकारी मधुबनी वन प्रक्षेत्र प्रमोद कुमार सिन्हा समेत अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।
      कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा कि वृक्ष ही जीवन है। पर्यावरण की रक्षा के बिना हमारी रक्षा कतई संभव नहीं है। यदि हमारे आस-पास का वातावरण हरा-भरा रहेगा तो हमारा स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। पर्यावरण का हमारे जीवन में काफी महत्व है। जिसमें वृक्ष का अहम योगदान है। वृक्षों से हमें छाया तो मिलती ही है साथ ही फल की भी प्राप्ति होती है। वृक्षों की आवष्यकता हमें विभिन्न ग्रह-नक्षत्रों के दोषों से भी मुक्ति दिलाने में लाभप्रद साबित होती है। उन्होंने सभी उपस्थित सभी लोंगों से वृक्षारोपण कर अपने आस-पड़ोस को हरा-भरा रखने एवं वातावरण को प्रदूषणमुक्त रखने में सहयोग की अपील की।
    विधायक मधुबनी के द्वारा भी उपस्थित लोगों को वृक्षारोपण के लाभ एवं उसके महत्त्व के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी ।
       तत्पश्चात जिला पदाधिकारी एवं विधायक मधुबनी के द्वारा पीपल के पौधे को रोपकर वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की गयी। वृक्षारोपण कार्यक्रम में वाट्सन +2 उच्च विद्यालय में विभिन्न प्रकार के छायादार एवं फलदार वृक्षों को लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *