मधुबनी – जयनगर शहर के समाजसेवी ने अपना 24वां रक्तदान कर 65वर्षीय बुजुर्ग महिला की बचाई :सुमित कुमार राउत

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

रिपोर्ट — न्यूज़ डेक्स

जयनगर अनुमंडल के जयनगर शहर के समाजसेवी ने अपना 24वां रक्तदान कर 65वर्षीय रामकली देवी नाम की बुजुर्ग महिला की बचाई जान, आपरेशन के मरीज को इमरजेंसी में रक्तदान किया।
कल दरभंगा के एक मरीज को आपरेशन के लिए डॉक्टर आशीष कुमार ने एक यूनिट ब्लड की आवश्यकता अर्जेंट बताया।इसकी सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से जयनगर और मधुबनी जिले भर में रक्तदान के क्षेत्र में एक्टिव रहने वाले समाजसेवी सुमित कुमार राउत को चली।उन्होंने तुरंत बिना देर किये हुए दरभंगा जाके रक्तदान किया। अपना रक्त देकर आपरेशन के लिए जरूरतमंद 65वर्षीय महिला की जान बचाई।
पुछने पर सुमित कुमार राउत ने बताया कि यह इनका 24वां रक्तदान है, और वो 2009 से ही रक्तदान कर रहे हैं। पर 2014 से नियमित हर 04 महीने पर रक्तदान करते हैं।उन्होंने इस मौके पर लोगों से भी अपील किया कि आगे आकर जरूरतमंद लोगों की मदद करें और रक्तदान कर लोगों की जिंदगी बचते रहे।

रक्तदान करने से कई तरह की बीमारियां नही होने का लाभ मिलता है, जिसमे रक्तचाप, डायबेटिज, हार्ट अटैक मुख्य है। साथ ही उन्होंने बताया कि वो दिल्ली, पटना, दरभंगा, मधुबनी, जयनगर जैसे जगहों पर भी कई बार जरूरत पड़ने पर रक्तदान किये है।
मरीज रामकली देवी और उनके परिजनों ने ढेर सारी दुआएं और धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *