बिहार – रक्षाबंधन ,/स्वतंत्रता दिवस और बकरीद को लेकर हाई अलर्ट, मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को दिया आदेश

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

ब्युरो – अजित कुमार सिंह

पटना / बकरीद, स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए बिहार में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी न रहे, इसे लेकर पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी को चौबीसों घंटे चौकस रहने का निर्देश जारी किया है। पुलिस भी त्योहारों को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है. जिस कारण बिहार पुलिस ने केंद्र से अतिरिक्त सशस्त्र बल की मांग की थी जिस पर केंद्र ने दो अतिरिक्त सशस्त्र बल बिहार पुलिस को मुहैया कराया है।
एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने राज्यवासियों से इन त्योहारों के दौरान आपसी सौह्रार्द बनाये रखने की अपील की है। उन्होंने कहा की बकरीद और आखिरी सोमवारी के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर है । लोग एक तरफ इन त्योहारों को लेकर खरीदारी करने में जुटे हैं तो दूसरी ओर पुलिस महकमा सुरक्षा को लेकर चौकस है।
एडीजी के मुताबिक केंद्र से मिले दो अतिरिक्त सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति भागलपुर और पटना में कर दी गई है, इसके अलावा सभी जिलों के डीएम और एसपी को उन तमाम जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती करने का आदेश सरकार स्तर से जारी कर दिया गया है जो संवेदनशील हैं।
गौरतलब है कि इन महत्वपूर्ण त्योहारों में अक्सर कुछ उपद्रवी तत्व ऐसा कर जाते हैं जिससे आपसी सौह्रार्द पर असर पड़ता है। इसे लेकर बिहार के डीजीपी श्री गुप्तेश्वर पांडेय ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि जो लोग त्योहारों में तनाव फैलाने की कोशिश करें उनका नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज करें, यही सही मौका है गुंडा रजिस्टर को अपडेट करने का। डीजीपी ने आमलोगों से भी पुलिस का सहयोग करने की अपील की है और किसी अफवाह से बचने और कानून हाथ में न लेने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *