दरभंगा – NH 57 पर दिनदहाड़े चली गोली ,घायल की स्थिति गंभीर । 2.दरभंगा – मारवाड़ी महिला समिति द्वारा मूक बधिर स्कूल में खेल-कूद आयोजित

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

ब्यूरो – अजित कुमार सिंह

दरभंगा / दिनदहाड़े एक बाइक से तीन सवार युवक ने मो o कलाम नाम के युवक को गोली दिया,  गंभीर हालात में डीएमसी एच में भर्ती कराया गया हैं। मो कलाम मधुबनी जिला के बाबूबरही थाना क्षेत्र के कलुआही गाँव का रहने वाला है दरभंगा में पिछले 7 सालों से पढ़ाई के साथ- साथ बिजली मिस्त्री का भी काम करता है। अपराधी ने गोली मारने से पहले बिजली के काम अपने घर मे कराने का बहाना बना कर बुलाया और मब्बी थाना क्षेत्र के NH57 मब्बी पुल के पास गोली मार कर फरार हो गया । गोली लगे युवक की स्थिति नाजुक है डॉक्टर इलाज में जुटी ।

2. दरभंगा – मारवाड़ी महिला समिति द्वारा मूक बधिर स्कूल में खेल-कूद कार्यक्रम आयोजित किया गया

दरभंगा / बच्चों के बीच कबड्डी,बैडमिंटन,तथा म्यूजिकल चेयर करवाया गया। सभी कार्यक्रम के माध्यम से बच्चे समा बाँधने में सफल रहे।सांकेतिक भाषा में बच्चों ने सभी गेम्स बखूबी किया।समिति की अध्यक्षा नीलम पंसारी ने बताया कि मूक बधिर दिवयांग हमारे समाज के अभिन्न अंग है। इनके सामाजिक,शैक्षणिक एवं आर्थिक उत्थान के लिए सरकारों के साथ समाज को भी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना होगा।

इनके प्रति संवेदनशील होना होगा। सचिव मधु सरावगी ने बताया कि समिति की तरफ से आज बच्चों के उत्थान के लिये स्कूल में बैडमिंटन,चेस,क्रिकेट बैट,तथा एक भैपर लाइट,6 एल ई डी बल्ब दिया गया।सभी बच्चों के बीच बिस्कुट,फल,फ्रूटी दिया गया। विजेता छात्रों को पुरस्कृत किया गया। बैडमिंटन प्रतियोगिता में अमर ग्रुप प्रथम,कबड्डी प्रतियोगिता में विकास ग्रुप प्रथम तथा म्यूजिकल चेयर में महबूब प्रथम,तरुण सेकेन्ड तथा लड्डू तृतीय स्थान पर रहा।कार्यक्रम में मधु चौधरी, पूजा केडिया,अनिता बोहरा,नीलम चौधरी,नेहा लुहारूका ,चंचल केडिया सुनीता अग्रवाल,स्वीटी केडिया,किरण बूबना मनीषा पंसारी अंजू पंसारी ने सक्रिय भागीदारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *