दरभंगा – विभाग में स्वच्छता अभियान । 2. दरभंगा – झमाझम बारिश के बीच शुरू हुआ हरिहरपुर मे फुटबॉल टूर्नामेंट

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

ब्यूरो – अजित कुमार सिंह

दरभंगा /ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के वाणिज्य एवं व्यवसाय प्रशासन विभाग में स्वच्छता अभियान के तहत विभाग की एवं विभाग के परिसर की सफाई की गई । जिसमें सभी विभाग के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मी एवं एमबीए और एमकॉम के छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया l इस सफाई अभियान में छात्र एवं छात्राओं का योगदान महत्वपूर्ण रहा l पिछले कुछ दिनों से हो रही वर्षा के कारण परिसर में पेड़ के पत्ते और टहनियों ने परिसर को गन्दा कर दिया था । परंतु आज छात्रों, कर्मियों और विभागीय शिक्षकों ने मिलकर इस कैंपस की रूपरेखा बदल दी । आज भी हो रही रिमझिम वर्षा के बीच सभी ने कड़ी मेहनत और लगन से विभागीय परिसर के साथ-साथ विभाग के मुख्य द्वार से राम मंदिर के परिसर तक साफ- सफाई का कार्यक्रम चलाया गया। छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भागीदारी ली। संयोगवश ही विश्वविद्यालय द्वारा गठित मूल्यांकन समिति ने विभाग का अवलोकन किया। छात्रों ने यह जानकर कि परिसर का मूल्यांकन किया जा रहा है, उनमें उत्साह और जोश भर गया और समिति के सामने अपने कार्यों का विवरण खुद किया। उनके उत्साह को देखकर समिति ने उनके कार्यों की सराहना की। वर्तमान विभागाध्यक्ष प्रोफेसर बी बी एल दास ने भी छात्रों की योगदान को सराहा।

 

2.  दरभंगा व- झमाझम बारिश के बीच शुरू हुआ हरिहरपुर मे फुटबॉल टूर्नामेंट 

दरभंगा – दुर्गा पूजा को लेकर जगह जगह हर्षोल्लास का माहौल है हर तरफ माता के गीत सुनने को मील रहें हैं कई तरह का आयोजन भी यह खास मौका पर पुजा समिति की ओर से कई जगहों पर किया गया इसी क्रम मे हर साल की तरह इस साल भी श्री श्री 108 फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ सोमवार को हुआ फीता काटकर उद्घाटन मुखिया नीतू झा , पंचायत समिति प्रशांत कुमार झा , पूर्व जिला परिषद हेमंत कुमार झा , कन्हाई कुमार झा , पंकज कुमार झा , आदि ने किया पहला क्वार्टर फाइनल मैच साईक्लोन एफ सी मधुबनी और मिलन स्पोर्ट्स क्लब बरौनी के बीच खेला गया जिसमें बारिश की वजह से दोनों टीम को काफी प्रयास करना पङा हाफ टाईम से पहले दोनों टीम लगातार एक दुसरे पर हावी होती नजर आई मुखिया पति जीतेन्द्र कुमार झा ने कहा यहाँ मैच लगातार होता हुआ आ रहा है और आसपास के गांवों मे बहुआरा , मालपटृी , धरमपुर , कनौर , चमनपुर , निकासी , मुहम्मदपुर , माधोपटृी , गोपालपुर समेत इलाके से लोग इस मैच को देखने आते हैं और यहाँ दर्शकों की भीड़ हर साल देखने को मिलती है पूर्व जिला परिषद हेमन्त कुमार झा ने कहा की हमारा भी एक सपना है की इस गाँव मे स्टेडियम का निर्माण हो क्योंकि यहाँ दूर दराज से खिलाड़ियों के साथ साथ दर्शक भी आते हैं प्रशांत कुमार झा ने कहा की हम लोगों की यह मांग है की स्टेडियम का निर्मान होना चाहिए यह एक सपना है हम लोगों पता नहीं कब पूरा होगा रेफरी पंकज मिश्रा सह रेफरी राहुल झा , अभिषेक झा , की अगुवाई मे दोनों टीम के खिलाड़ियों ने अपना अपना प्रदर्शन किया – इस दौरान टाॅस जीतकर साईक्लोन एफ सी मधुबनी के खिलाड़ियों ने मैदान के दक्षिण की ओर पोल लेने के फैसला लिया हाफ टाईम तक दोनों ओर से एक भी गोल देखने को नहीं मिला मैदान के चारो ओर दर्शकों की भीड़ देखने को मिली मौका पर गंगा प्रसाद झा , अनील कुमार ठाकुर , सरोजानंद ठाकुर , पिन्टू कुमार झा , मनोज मिश्र, नीरज कुमार झा , सुरज कुमार झा आदि मौजूद थे
हाफ टाईम के बाद दोनों टीम के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला और दोनों एक दुसरे पर लगातार हावी रहे लेकिन निर्धारित 70 मिनट के खेल मे खेल के अंतिम क्षण मे 69 वें मिनट पर खेल समाप्त होने से एक मिनट पहले मिलन स्पोर्ट क्लब बरौनी के हरफनमौला खिलाड़ी जर्सी नम्बर 10 मोo सरफराज ने साईक्लोन एफ सी मधुबनी पर गोल दागकर अपनी टीम बरौनी को जीत दिलाने मे सफल रहे और इस तरह से बरौनी 1 – 0 के मुकाबले यह मैच को जीत गई मैन आॅफ द मैच का पुरुस्कार विजेता टीम के मन्टू शर्मा को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *