दरभंगा – मिथिला विश्वविद्यालय के 47वें स्थापना दिवस के अवसर पर कबड्डी खेल प्रतियोगिता का आयोजन

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

ब्युरो – अजित कुमार सिंह

दरभंगा/ ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के 47वें स्थापना दिवस के अवसर नागेंद्र झा मैदान में चार दिवसीय विश्वविद्यालय प्रसाशन द्वारा कर्मियों के लिए कबड्डी खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि खेल अनुशासन का प्रतीक है, खेल हमें एकता और भाईचारे का संदेश देता है, एक खिलाड़ी का मानसिक, बौद्धिक और शारीरिक क्षमता बहुत ही प्रबल होती है, क्योंकि खेल बुद्धि विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास की मजबूती भी प्रदान करता है। उन्होंने इस आयोजन के लिए विश्वविद्यालय के खेल विभाग को और खासतौर पर कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में पहली बार कर्मियों के खेल की रूपरेखा तैयार की। उन्होंने खेल विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मियों को भी बेहतर आयोजन करने के लिए बधाई दिया।
प्रति-कुलपति प्रो. जय गोपाल ने कहा कि इस प्रकार का आयोजन होना विश्वविद्यालय के लिए गौरवान्वित और रोमांचित करने वाला है, आमतौर पर देखें तो किसी विश्वविद्यालय में कर्मियों के लिए इस प्रकार का खेल का आयोजन नहीं होता है, परंतु हमारे विश्वविद्यालय में फुटबॉल के बाद एक बेहतर कबड्डी का आयोजन किया गया जा रहा है जिसकी मैं भूरी भूरी प्रशंसा करता हूं। विश्वविद्यालय के विकास पदाधिकारी डॉ. के. के. साहू ने कहा कि

विश्वविद्यालय के खेल विभाग एवं विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से उठाए गए कर्मियों के लिए यह बेहतर कदम बहुत ही सराहनीय है । खेल हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण है यह मानसिक और कार्य करनेवाले कर्मियों को एक संतुष्टि प्रदान करता है । इस अवसर पर कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय, खेल पदाधिकारी प्रो. अजय नाथ झा, विश्वविद्यालय अभियंता सोहन चौधरी, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के उप निदेशक डॉ. विजय कुमार, खेल विभाग के चंद्रकांत झा आदि मौजुद थे। खेल पदाधिकारी डॉ. झा ने कहा कि इस 47वें स्थापना दिवस पर हमारे विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारियों को इस खेल टूर्नामेंट देखने एवं हमारे खिलाड़ियों के मनोबल के उचा करने के लिए आमंत्रित किया गया है परंतु आज मैच में उनकी उपस्थिति नगण्य थी। अतः उन्होंने सभी कर्मियों एवं पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि इस विश्वविद्यालय जिसे हम अपना कार्य शैली का मंदिर मानते हैं स्थापना दिवस पर आप की उपस्थिति अनिवार्य है।
टूर्नामेंट का पहला मैच आज
दूरस्थ शिक्षा निदेशालय एवं भू-संपदा विभाग के बीच खेला गया दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंदी टीम को बेहतर अंक से पराजित कर दिया। दूरस्थ शिक्षा निदेशालय ने 47 अंक बनाया एवं भू संपदा विभाग ने 29 अंक पर ही सिमट गई । इस प्रकार दूरस्थ शिक्षा निदेशालय की टीम 18 अंक से जीत हासिल की। विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के कर्मियों द्वारा भाग ले रहे इस टूर्नामेंट में चार टीमों को (ए, बी, सी, डी.) तैयार किया गया है। लीग के आधार पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का समापन दिनांक 04.08.2019 को होगा। कल का मैच प्रशासनिक भवन 1 बनाम दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के बीच एवं दूसरा मैच प्रशासनिक भवन द्वितीय एवं भू संपदा विभाग के बीच नागेन्द्र झा मैदान में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *