किशनगंज -टेढागाछ/ राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत कुपोषण मुक्त भारत बनाने के लिए जागरूकता अभियान

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज

रिपोर्टर – अबू फहरान ( छोटू)

टेढागाछ /राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत कुपोषण मुक्त भारत बनाने के लिए प्रखंड के आंगनबाडी केंद्रों के सेविका, साहिका, किसान सलाहकार, विकास मित्र, सुपरवाइजर, स्वास्थ्य कर्मी, द्वारा जागरूकता अभियान निकाल कर लोगों को जागरूक किया।

टेढागाछ प्रखंड विकास प्राधिकारी सह बाल विकास पदाधिकारी गुलजारी कुमार पंडित ने रविवार को राष्ट्रीय पोषण अभियान कहते हैं ।कुपोषण मुक्त भारत बनाने के लिए जागरूकता जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया रैली में मुख्य रूप से सेविका-सहायिका एवं स्वास्थ्य विभाग के लोग भी शामिल हुए। गुलजारी कुमार पंडित ने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह 1 से 30 सितंबर तक चलाया जाएगा। इस अभियान में आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ने वाले बच्चों को पौष्टिक आहार देने के साथ कुपोषण से लड़ने की बात भी बताई जाएगी।

इस अभियान के तहत प्रखंड के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा बीडीओ गुलजारी कुमार पंडित, सांख्यिकी पदाधिकारी प्रदीप कुमार , सहरिकता पदाधिकारी साजिद अली, महिला पर्यवेक्षिका के नेतृत्व में रैली निकाली गई। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य कुपोषण मुक्त भारत निर्माण कराना है। बताया गया कि छोटे-छोटे बच्चे कुपोषण का शिकार बन रहे हैं। राष्ट्रीय पोषण माह के तहत गांव से लेकर शहर तक यह अभियान चलाया जा रहा है। सीडीपीओ ने बताया कि सभी आंगनवाड़ी केंद्र पर पदस्थापित सेविका और सहायिका द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह निर्धारित समय पर अपने आंगनबाड़ी केंद्र पर जागरूकता अभियान निकाल कर पोषक क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सही जानकारियां परोसी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *